Bell Bottom Movie की रियल स्टोरी क्या है

Bell Bottom Based on True Story:-लोगों में यह जानने की इच्छा हो रही है कि बेल बॉटम फिल्म की कहानी असली है या नहीं। तो इसका सीधा सा जवाब है कि जी हां, यह कहानी पूरी तरह से एक सच्ची घटना पर आधारित है। लेकिन हां, इस फिल्म को और रोमांचक बनाने के लिए फिल्म निर्माताओं ने इस फिल्म की कहानी में कुछ बदलाव जरूर किए होंगे।

तो बिना देर किए आइए जानते हैं बेल बॉटम की असली कहानी, जिसकी जानकारी के बाद आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। तो जानिए इस प्लेन हाईजैक की कहानी जिसने सही मायने में भारत को झकझोर कर रख दिया था। तो चलिए शुरू करते हैं।



Bell Bottom Movie Real Story in Hindi:-

बेल बॉटम की रियल स्टोरी असल में एक हवाई जहाज के अपहरण पर आधारित है। इस विमान का नाम इंडियन एयरलाइन ‘फ्लाइट 421’ था। इस प्लेन पर क़रीब १०० से भी ज़्यादा सवारी सवार थे


क्या आपने ये लेख पढ़ा है:- इन्टरनेट के रोचक तथ्य – Amazing Internet Facts

जैसे ही विमान रवाना होने के लिए निकला, तभी करीब 7 अपहर्ताओं ने विमान पर धावा बोल दिया. साथ ही उन्होंने उस विमान का पूरा कब्जा भी दे दिया था। साथ ही वह उस विमान को अमेरिका ले जाना चाहते थे। फिर उनकी और हमारी सरकार के बीच बातचीत हुई। उनकी मांगें इतनी बड़ी थीं कि उन्हें पूरा करना इतना आसान नहीं था। जिसके लिए भारत सरकार को अपने सभी भारतीयों को उनके चंगुल से बचाने के लिए बड़ी चतुराई से काम करना पड़ा।

मैं आपको एक बात बताना चाहता हूं कि उस समय के 80 के दशक में 7 से अधिक विमानों का अपहरण किया गया था। वहीं तत्कालीन प्रधानमंत्री “श्रीमती इंदिरा गांधी” ने सभी के लिए बहुत बड़े कदम उठाए थे। लेकिन किसी न किसी गलती की वजह से वह हमेशा इसमें सफल हो जाते थे। इसका मुख्य कारण एयरपोर्ट की सुरक्षा को बताया गया।

जब अपहर्ता ने इस विमान को हाईजैक किया तो उसने इस विमान को एक जगह नहीं रखा और पहले लाहौर, फिर कराची और फिर दुबई, यूएई ले जाने लगा। इतना ही नहीं, वह कुछ सिख अलगाववादी “जरनैल सिंह भिंडरावाले” और उनके पांच साथियों की रिहाई की मांग कर रहा था। फिर अपहरणकर्ता और सरकार के बीच बहुत लंबी बातचीत शुरू हुई। जिसमें आखिरकार हमारे सभी यात्रियों और ड्राइवरों को छोड़ दिया गया।




Release :-

फिल्म को आधिकारिक तौर पर नवंबर 2019 में गणतंत्र दिवस 2021 की रिलीज की तारीख के साथ घोषित किया गया था। बेल बॉटम सच्ची घटनाओं पर आधारित है और कहानी 1980 के दशक के दौरान उस युग के कुछ अविस्मरणीय नायकों के बारे में है। यह यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित नहीं होने वाली वाणी कपूर की पहली फिल्म है और COVID-19 महामारी के बीच 2020 में शूटिंग फिर से शुरू करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई, जिसके दौरान भारत में शूटिंग रोक दी गई थी। जनवरी 2020 में फिल्म का नाटकीय प्रीमियर 2 अप्रैल 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। फिल्म के कलाकार और चालक दल अगस्त 2020 के पहले सप्ताह में ग्लासगो, स्कॉटलैंड के लिए उड़ान भरते हैं। फिल्मांकन आखिरकार 20 अगस्त 2020 को शुरू हुआ। फिल्म को लंदन में लपेटा गया था। 30 सितंबर को। पूरे भारत में COVID-19 महामारी की दूसरी लहर के कारण फिल्म की रिलीज़ को स्थगित कर दिया गया था। फिल्म अंततः १९ अगस्त २०२१ को ३डी में नाटकीय रूप से रिलीज़ होगी।

यह एक मजेदार घटना थी जिसे हमारी भारतीय सेना और सरकार ने मिलकर बहुत अच्छे से संभाला। वहीं फिल्म की कहानी भी इसी घटना पर आधारित है।

क्या आपने ये लेख पढ़ा है:- GB व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे – GB Whatsapp Kaise Download Kare 2021 ?


आपने क्या सीखा :-

दोस्तों आपको आज की पोस्ट कैसी लगी हमे कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं आज हमने इस लेख में बेल बॉटम मूवी की जानकारी प्रदान की है 

में आशा करता हु आप को यह पोस्ट पसंद आयी होगी और यह भी आशा करता हु की हमारी वेबसाइट पर आने के बाद आपको बेल बॉटम की जानकारी कोई और वेबसाइट से नहीं लेनी पड़ेगी 

दोस्तों इस पोस्ट को अपने दोस्तों के बीच शेयर जरूर करे

 

Leave a Comment