Indiabulls Dhani app kya hai Dhani App Se Paise kaise kamaye Dhani Loan App?

दोस्तों क्या आपने धनी ऐप के बारे में सुना है, अगर हाँ तो ठीक है अगर आपने नहीं सुना है, तो आज इस लेख में मैं आपको पूरी डिटेल में बताने जा रहा हूँ कि Dhani App se paise kaise kamaye, अगर आप भी

पैसा कमाना चाहते हैं धनी ऐप से तो पहले आपको पूरा लेख पढ़ना होगा उसके बाद ही आप कमाई शुरू कर सकते हैं।  आपको किसी भी पैराग्राफ को स्किप करने की जरूरत नहीं है, पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ें 

Dhani app se paise kaise kamaye
Dhani app se paise kaise kamaye

 Dhani Application क्या है ?

 धनी एक लोकप्रिय मोबाइल एप्लिकेशन है, जिसकी मदद से आपको ऑनलाइन मेडिकल कंसल्टिंग, पर्सनल लोन ऑनलाइन लेने, बीमा बिलों का भुगतान आदि की सुविधा भी मिलती है।

Dhani ऐप इंडियाबल्स का एक हिस्सा है, जिसका मुख्यालय गुरुग्राम, भारत में है। इस कंपनी का मुख्य व्यवसाय वित्तीय प्रबंधन है लेकिन वे रियल एस्टेट और फार्मास्युटिकल में भी निवेश करते हैं। इस कंपनी की शुरुआत 2000 में हुई थी, इस कंपनी के फाउंडर और चेयरमैन समीर गहलोत हैं।

धनी एप्लिकेशन आपको कुछ ही मिनटों में लोन देने का दावा करता है, इस एप्लिकेशन का प्रचार लोकप्रिय क्रिकेटर धोनी खुद करते हैं, जो इस एप्लिकेशन से 5 मिनट में लोन देने का दावा करते हैं।

इस एप्लीकेशन का दावा है कि इस एप्लीकेशन की मदद से आप घर बैठे 3000 से 3 लाख का लोन ले सकते हैं, है Dhani एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमा सकते हैं?

दोस्तों मार्केट में वैसे तो नए नए एप्लिकेशन आ रहे हैं, लेकिन वे पैसा कमाते रहते हैं, लेकिन धनी एप्लिकेशन 100% सुरक्षित और वास्तविक है, यह नकली एप्लिकेशन नहीं है।

इससे आप गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं और अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर भी करवा सकते हैं या फिर उसी एप्लीकेशन से ऑनलाइन रिचार्ज आदि भी कर सकते हैं.

 यह भी पढ़े:- Rsgio24 App kya hai or paise kaise kaamaye – RSGIO24 App क्या है और पैसे कैसे कमाये ?

Dhani Application किस देश से संबंधित है? 

इंडियाबुल्स कंपनी का ऐप है, यह कंपनी भारत की है और इसका मुख्यालय गुरुग्राम, हरियाणा में है। इंडियाबुल्स कंपनी भारत की दूसरी सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है।

 Dhani Application से कितने प्रकार के कैश उपलब्ध हैं ?

धनी एप्लीकेशन से दो प्रकार के कॅश मिलते है 

1.) रियल कैश

2.) धनी कैश

 1.) रियल कैश: – आप मोबाइल रिचार्ज बिलों का भुगतान करने के लिए रियल कैश का उपयोग कर सकते हैं, आप रियल कैश को सीधे बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

 2.) धनी कैश: – धनी कैश एक प्रकार का बोनस कैश है, आप धनी कैश को सीधे बैंक में स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं, आप इसका उपयोग केवल उस ऐप के उत्पाद या सेवा की सदस्यता लेकर कर सकते हैं, हर महीने के आखिरी में आपका धन . नकद का 10% सामान्य नकद में परिवर्तित किया जाता है, आप इसे बैंक में स्थानांतरित कर सकते हैं

 यह भी पढ़े:- Online paise kaise kamaye 2021 घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कामये ?

 Dhani एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें ?

 1.) सबसे पहले आपको Play Store open करना है

 2.) सर्च करना है धनी , उसके बाद आपके सामने धनी एप्लिकेशन आएगा, आपको इसे इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके डाउनलोड करना होगा।

3.) धनी एप्लीकेशन  एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाने के बाद आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं

  Download 

Dhani Application se paise kaise kamaye ?

 1.) Dhani App से अपने बिलों का भुगतान करके पैसे कैसे कमाएँ ?

आप धनी ऐप से अपने बिजली बिल, केबल रिचार्ज, एलपीजी सिलेंडर बिल, क्रेडिट कार्ड और कई अन्य बिलों का भुगतान करके कैशबैक के रूप में पैसा कमा सकते हैं, यह एक बहुत ही आसान तरीका है। आप दूसरे का फोन बिल रिचार्ज डिश रिचार्ज आदि करके पैसे कमा सकते हैं।

 यह भी पढ़े:- Rozdhan App Kya hai ? Rozdhan App Se paise kaise kamaye ?

 2.) Dhani App पर गेम खेलकर पैसे कैसे कमाएं ?

दोस्तों अगर आप भी गेम खेलकर पैसे कमाना चाहते हैं तो आप धनी ऐप से कमाई कर सकते हैं, अगर दोस्तों आपको भी गेम खेलने का शौक है तो आप भी कोई भी गेम खेलकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

इसके अलावा आपके पास धनी एप पर जिम में रोलैंड स्क्रीन का विकल्प है, जिसमें आपको ₹200 से ₹250 तक का कैशबैक मिलता है।

 3.) Dhani App पर मोबाइल रिचार्ज करके ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं ?

आप कैश बैक द्वारा पैसे कमा सकते हैं, अगर आप ऑनलाइन रिचार्ज करते हैं तो आपको इसमें कैश बैक मिलता है, आप बिल भुगतान, मोबाइल फोन डिश रिचार्ज आदि करके पैसे कमा सकते हैं। आप दूसरों को रिचार्ज करके भी कैशबैक कमा सकते हैं। आप खुद को या दूसरों को रिचार्ज करके 30 रुपये तक का कैशबैक पा सकते हैं।

 
 

 4.) Dhani App Refer and Earn से पैसा कमाएं ?

दोस्तों अगर आप अपने दोस्तों को रेफर करते हैं तो आप रेफर करके पैसे कमा सकते हैं, अगर आप अपने द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड करते हैं तो आपको 30 रुपये पर डाउनलोड पर मिलते हैं, इसी तरह आप रेफरल से भी पैसे कमा सकते हैं। अगर आपका रेफ़रल दोस्त धनी ऐप की किसी भी सेवा का लाभ उठाता है, तो इसमें आप एक सफल रेफरल पर 500 रुपये तक कमा सकते हैं।

 

यह भी पढ़े:- JanAadhar Card Kya hai Jan Aadhar Card Kaise banaye ? राजस्थान जन आधार कार्ड क्या है 2021 

 आखिर में,

आज की इस पोस्ट में हमने Dhani app se paise kaise kamaye इसके बारे में विस्तार से पढ़ा है, मुझे उम्मीद है कि आपने धनी ऐप से पैसे कमाना सीख लिया होगा। अगर आपको यह लेख पसंद आया है तो आप इसे अपने सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं जैसे आप फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि पर शेयर कर सकते हैं। अगर आपको कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Leave a Comment